शेयर ट्रेडिंग से मुनाफे का लालच देकर बुजुर्ग से 1.31 करोड़ ठगे, 50 लाख रुपए को 4 महीने में 3 करोड़ कर देने का झांसा

Must Read

1.31 crore cheated from elderly by luring profit from share trading

दुर्ग। शेयर ट्रेडिंग करने के नाम पर आरोपियों ने एक बुजुर्ग को ठगी का शिकार बनाया। फायदे का 20 प्रतिशत हिस्सा लेने के बाद शेयर ट्रेडिंग कर उसे 50 लाख रुपए को 4 महीने में 3 करोड़ से अधिक पहुंचा देने का झांसा देते हुए आरोपियों ने बुजुर्ग के साथ अलग-अलग किस्तों में एक करोड़ 31 लाख रुपए की ठगी की। आरोपियों ने पैसे जमा करने के बाद न तो लाभांश दिया और न ही मूल राशि लौटाई । बुजुर्ग प्रार्थी की शिकायत पर पद्मनाभपुर पुलिस ने आरोपी सिद्धार्थ सक्सेना, राहुल गुप्ता के खिलाफ धारा 406, 420, 467, 468, 471, 34 के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

पद्मनाभपुर थाना प्रभारी अक्षय प्रमोद सामद्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि आदर्श नगर दुर्ग निवासी एक बुजुर्ग के साथ आरोपियों ने 1 करोड़ 31 लाख 66 हजार 999 रुपए की ठगी कर ली है। आदर्श नगर दुर्ग निवासी रोहित कुमार बघेल (62) को 22 दिसंबर 2023 को एक फोन आया था। फोन पर बात करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम सिद्धार्थ सक्सेना बताया।

आरोपी सिद्धार्थ ने खुद को एआरके टेक्नालाजी कंपनी का कर्मचारी बताते हुए जानकारी दी कि उनकी कंपनी शेयर ट्रेडिंग करती है। इसके बाद आरोपियों ने पीड़ित का डीमेट अकाउंट खोलकर उससे ट्रेडिंग कर अच्छा मुनाफा दिलवाने की बात कही। आरोपी ने अपनी कंपनी के हेड रिसर्चर सिंघानिया से भी बात कराई थी।

Latest News

अब इन कर्मचारियों की लटकेगी सैलरी, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने संपत्ति का ब्योरा न देने वाले कर्मचारियों के वेतन पर रोक लगाने का नया...

More Articles Like This