होटल में लड़की संग इस्कॉन मंदिर अध्यक्ष का अश्लील VIDEO: दूसरे मंदिर के अध्यक्ष ने जारी किया, बोले- मीटिंग के नाम पर बुलाकर हमें बाउंसर से पिटवाया- ISKCON Temple Violence

Must Read

बिहार के पटना इस्कॉन मंदिर में रविवार देर शाम बवाल हो गया। इसके बाद मंदिर के दो गुटों के बीच भक्तों के सामने जमकर लाठी डंडे चले। एक गुट पटना इस्कॉन मंदिर के अध्यक्ष कृष्ण कृपा दास उर्फ कन्हैया सिंह का है और दूसरा भागलपुर इस्कॉन मंदिर  के अध्यक्ष रक्षक गिरिधारी दास का। इस दौरान कई युवा पुजारी जख्मी हो गए। घटना को देख वहां दर्शन करने गए लोगों में भगदड़ मच गई। इस झड़प की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस वहां पहुंची और एक गुट के पुजारियों को पकड़कर थाने ले गई। पुलिस ने काफी मशक्कत कर के मंदिर परिसर में शांति बहाल करवाया।

दरअसल पूरा मामला पटना इस्कॉन मंदिर अध्यक्ष के अश्लील वीडियो से जुड़ा हुआ है। भागलपुर इस्कॉन के अध्यक्ष ने पटना अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें एक शख्स अर्धनग्न हालत में है और पास खड़ी एक युवती चिल्ला रही है। वहीं ऑडियो में एक युवती और एक पुरुष की बातचीत है। दावा है कि पटना इस्कॉन अध्यक्ष कृष्ण कृपा दास ने लड़की से छेड़खानी की है। मंदिर के पीआरओ नंद गोपाल दास ने कहा कि जिस वीडियो को जारी किया गया है वह सात साल पुराना है। हालांकि वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

https://x.com/anuragmaur/status/1843006478137118955?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1843006478137118955%7Ctwgr%5E0c8548d4c50717f1090ff2b5d6a24b5c7a0e7593%7Ctwcon%5Es1_c10&ref_url=https%3A%2F%2Flalluram.com%2Fpatna-iskcon-temple-president-obscene-video-with-a-girl-goes-viral-there-is-heavy-violence-between-two-factions-of-the-temple%2F

पूरे मामले को लेकर दोनों गुट आमने-सामने आ गए। रविवार को मंदिर परिसर में ही कैंपस और मुख्य गेट के बाहर पुजारियों में जमकर मारपीट हुई। पूरा परिसर रणक्षेत्र बन गया। खूब लाठी-डंडे चले। बाल पुजारियों तक को निजी सुरक्षा गार्ड बाउंसरों ने बेरहमी से बीच सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर डंडे से पीटा। इस दौरान 12 से ज्यादा पुजारियों को चोट लगी। पुजारियों को मारपीट करता देख दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालु भी दहशत में नजर आए।

मामले में भागलपुर इस्कॉन मंदिर के अध्यक्ष रक्षक गिरिधारी दास ने कहा कि उन्होंने पटना इस्कॉन मंदिर में हो रही गड़बड़ी, पैसों के गबन और महिला श्रद्धालुओं से अश्लील हरकत और छेड़खानी, ब्रह्मचारियों के साथ हो रही मारपीट के खिलाफ आवाज उठाई। मामलों की शिकायत इस्कॉन के गवर्निंग बॉडी कमीशन (जीबीसी) कोलकाता से की थी। इसके बाद से यह गुट हमलोगों पर भड़का हुआ था। काफी समय से मंदिर में गलत चीजें हो रही थी। इसी सिलसिले में आज पटना सुलह के लिए बुलाया गया था। सुलह करने गए तो इसी दौरान मारपीट की गई। दौड़ा-दौड़ाकर बाउंसरों के द्वारा पीटा गया।

https://x.com/NewsOptics/status/1843133519322808807?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1843133519322808807%7Ctwgr%5E0c8548d4c50717f1090ff2b5d6a24b5c7a0e7593%7Ctwcon%5Es1_c10&ref_url=https%3A%2F%2Flalluram.com%2Fpatna-iskcon-temple-president-obscene-video-with-a-girl-goes-viral-there-is-heavy-violence-between-two-factions-of-the-temple%2F

वहीं पटना इस्कॉन मंदिर के अध्यक्ष कृष्ण कृपा दास ने कहा कि मंदिर अथॉरिटी में गिरिधारी दास अपनी भागीदारी चाहते हैं। भागलपुर ट्रांसफर होने के बाद भी यहां रह रहे थे। इसी को लेकर झड़प हुई है।

पटना के प्रेसिडेंट कृष्ण कृपा दास का एक अश्लील वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वो एक युवती के साथ नग्न अवस्था में दिख रहे हैं। हालांकि इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि हम नहीं करते हैं। इस वीडियो को लेकर गिरिधारी दास के पक्ष ने रेप का गंभीर आरोप लगाया है। गिरिधारी दास का कहना है कि वीडियो मंदिर परिसर का नहीं है। किसी निजी होटल का है।

दो गुटों की एक झड़प में एक दुकान का शीशा भी टूट गया। परिसर कुछ देर तक रण क्षेत्र में तब्दील हो गया था। इसमें दूसरे गुट के गिरधारी दास सहित आधा दर्जन से अधिक पुजारी घायल हो गए। कोतवाली पुलिस ने एक गुट के करीब 12 से अधिक पुजारियों को पकड़कर थाने ले गई। मामले को लेकर कोतवाली थानेदार राजन कुमार ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। आवेदन मिलने पर केस दर्ज कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

इस विवाद का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि मंदिर परिसर से युवा शिष्यों को पीटते हुए बाहर निकाला जा रहा है। इस घटना ने आस्था को ठेस पहुंचाई है। घटना के बाद से ही इस्कॉन मंदिर में पुलिस तैनात है। सभी को समझाने की कोशिश की गई। बताया जा रहा है कि मंदिर के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के बीच लंबे समय से मतभेद चल रहे हैं।

डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर कृष्ण मुरारी प्रसाद ने कहा, ‘ओथरेटिव चैलेंज के कारण मंदिर प्रशासन और युवा शिष्य आपस में भिड़े हैं।’ उन्होंने यह भी कहा, ‘मंदिर आस्था का प्लेस है यहां इस तरह की घटना काफी निंदनीय है, जो भी इसमें दोषी पाए जाएंगे उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Latest News

1814 करोड़ का ड्रग्स पकड़े जाने की इनसाइड स्टोरी:जेल में तैयार हुआ तस्करों का नेटवर्क; फर्नीचर बनाने के नाम पर किराए से ली फैक्ट्री

भोपाल के बगरौदा गांव स्थित प्लॉट नंबर एफ-63 में ड्रग्स की फैक्ट्री चल रही थी। इसकी भनक भोपाल पुलिस...

More Articles Like This