शिवनाथ में छोड़ा जा रहा एक्सपायरी दवाओं का पानी:दुर्ग निगम आयुक्त के खिलाफ FIR कराने पहुंची AAP, कहा- लोगों को जहरीला पानी पिला रहे

Must Read

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में नगर निगम केमिकल युक्त पानी और कचरे को नदी में डाल रहा है। इसे लेकर दुर्ग आम आदमी पार्टी ने मौके का मुआयना किया। इस दौरान उन्हें मौके से पीपी, कैंसर, हार्ट, प्रेगनेंसी और अन्य गंभीर बीमारियों की एक्सपायरी दवाइयां मिली। AAP ने दुर्ग नगर निगम आयुक्त पर लोगों को जहरीला पानी पिलाने का आरोप लगाया है।

आप नेता मेहरबान सिंह और उनके दल के नेताओं ने पुलगांव थाने में लिखित शिकायत दी है। उन्होंने निगम आयुक्त के खिलाफ FIR दर्ज क

दरअसल, आप नेताओं की पूरी टीम ने जलाराम वाटिका के पास SLRM सेंटर पहुंची, जो पुलगांव नाले के पास है। यह नाला सीधे शिवनाथ नदी में गिरता है। इसके बाद यहां के गंदे पानी को फिल्टर कर शहर के लोगों को पीने के लिए भेजा जाता है। आप के मुताबिक निगम के कर्मचारी केमिकल युक्त पानी इस नाले में डाल दे रहे हैं।

शिकायत दर्ज करने की मांग करने थाने पहुंचे आप नेता

आम आदमी पार्टी जिला दुर्ग के लोकसभा अध्यक्ष डॉ. एसके अग्रवाल और प्रदेश अध्यक्ष RTI विंग मेहरबान सिंह ने कहा कि शहर का गीला और सूखा कचरा डंप किया जा रहा है। वहां से उस कचरे को छांटकर दूसरी जगह भेजना होता है, लेकिन ऐसा ना करके पूरा कचरा पुलगांव नाले में डाला जा रहा है। ये सब शिवनाथ नदी में जा रहा है।

डॉक्टर एसके ​​​​​​​अग्रवाल का कहना है कि फिल्टर प्लांट में प्रोसेस करके गंदा पानी तो साफ किया जा सकता है, लेकिन उससे दवाओं और केमिकल के अवशेष को नहीं हटाया जा सकता है। इस तरह से निगम लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर रहा है।

थाने में ज्ञापन सौंपकर की कार्रवाई की मांग

आप नेता मेहरबान सिंह का कहना है कि किसी भी मेडिकल संस्थान से बायोमेडिकल वेस्ट को किसी निर्धारित एजेंसी से ही एकत्र कराना है। उसका अलग से निपटान किया जाना चाहिए। दुर्ग निगम में ऐसा नहीं हो रहा है।​​​​​​​ नाले में मिली दवाइयां इसका सबूत हैं।

उन्होंने कहा कि इसके बाद भी न तो निगम और न ही स्वास्थ्य विभाग इस पर कोई कार्रवाई कर रहा है। पर्यावरण विभाग को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए, लेकिन वहां से भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

आप नेता डॉ. एसके अग्रवाल ने कहा कि दुर्ग विधायक गजेंद्र यादव भी इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। उन्हें ऐसी गंभीर समस्या से कोई वास्ता नहीं है। उनके कार्यों पर एक बड़ा सवाल है। आम आदमी पार्टी यह मांग करती है कि इसके लिए जो भी दोषी हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

इस मौके पर रऊफ अंसारी, सोनू यादव, मनीष मिश्रा, जीतू निषाद, हर चरण, रवि साहू, संदीप श्रोती, धर्मेंद्र चौधरी, के ज्योति, जसप्रीत सिंह और रजत पांडेय आदि मौजूद रहे।

 

Latest News

*कोरबा: रक्षित केंद्र पर बलवा ड्रिल का किया गया अभ्यास, पुलिस ने दिखाई तैयारियां*

कोरबा, 20 सितंबर 2024: शहर में कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने के उद्देश्य से आज रक्षित केंद्र, कोरबा के...

More Articles Like This