पिता के अंतिम संस्कार से पहले भिड़े दो भाई:सरगुजा में संपत्ति बंटवारे को लेकर जमकर हुई मारपीट, शव छोड़कर लहूलुहान हालत में पहुंचे थाने

Must Read

छत्तीसगढ़ के सरगुजा में बुजुर्ग पिता की मौत के बाद अंतिम संस्कार करने से पहले दो बेटे में संपत्ति के बंटवारे को लेकर विवाद हो गया। उनके बीच जमकर मारपीट हो गई। पिता का अंतिम संस्कार करने के बजाय लहूलुहान दोनों भाई कोतवाली थाने पहुंच गए। कोतवाली थाना प्रभारी और समाज के वरिष्ठ लोगों की समझाइश के बाद दोनों भाई ने पिता के शव का अंतिम संस्कार किया।

दरअसल, अंबिकापुर के चांदनी चौक मायापुर निवासी गिरिवर सोनी (80) की बुधवार-गुरुवार की रात मौत हो गई। गुरुवार सुबह अंतिम संस्कार करने की तैयारी चल रही थी। घर के बाहर अर्थी सजाई गई, लेकिन पिता का अंतिम संस्कार करने से पहले घर में विवाद शुरू हो गया।

अंतिम संस्कार की तैयारी, विवाद के कारण हुई देरी।

गिरिवर सोनी के दो बेटे चमरू सोनी और विजय सोनी संपत्ति के बंटवारे को लेकर आपस में भिड़ गए। दोनों भाईयों ने डंडे और ईंट पत्थर से एक-दूसरे पर हमला कर दिया। जिससे दोनों भाई लहूलुहान हो गए।मोहल्लेवासी और समाज के लोगों ने किसी तरह रोका उन्हें रोका और विवाद शांत कराया।

विवाद के बाद दोनों भाई कोतवाली थाने पहुंच गए। इसकी सूचना मिलने पर समाज के वरिष्ठ लोग और पार्षद सतीश बारी भी कोतवाली पहुंचे। थाना प्रभारी मनीष सिंह परिहार सहित समाज के लोगों ने समझाइश दी कि पहले पिता के शव का अंतिम संस्कार करें, उसके बाद भी पुलिस कार्रवाई हो सकती है।

जिसके बाद दोनों भाई पिता के शव का अंतिम संस्कार करने को तैयार हुए। घर से दोपहर में पिता के अंतिम संस्कार की तैयारी पूरी की गई। शंकरघाट मुक्तिधाम में गिरिवर सोनी का अंतिम संस्कार किया गया।

गिरवर सोनी के दोनों बेटों के बीच संपत्ति का विवाद लंबे समय से चल रहा है। दोनों का परिवार अलग-अलग रहता है। एक के साथ पिता रहते थे। पैतृक संपत्ति का पूरी तरह बंटवारा नहीं हुआ है। चमरू सोनी का मायापुर में कार श्रृंगार की दुकान है। वहीं, विजय सोनी ज्वेलर्स का काम करते हैं।

इस मामले में कोतवाली थाना प्रभारी मनीष सिंह परिहार का कहना है कि, मारपीट मामले वे रिपोर्ट कराने आए थे। उन्हें पहले पिता का अंतिम संस्कार करने की समझाइश देकर भेजा गया था। यदि वे रिपोर्ट कराने आएंगे तो उनके आवेदन पर कार्रवाई होगी।

 

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This