*कोरबा: मोहब्बत के जाल में फंसी शिक्षिका, 5 लाख रुपये का भयादोहन*

Must Read

कोरबा, 04 अक्टूबर 2024: सोशल मीडिया के माध्यम से उपजे मोहब्बत के एक जाल में फंसकर एक शिक्षिका ने 5 लाख रुपये की राशि खो दी है। आरोपी ने पीड़िता से प्रेम संबंध स्थापित करके उसे धमकी देकर पैसे हड़प लिए।

**जानकारी के अनुसार**, पीड़िता, जो 33 वर्ष की हैं, कोरबा सिटी कोतवाली थानांतर्गत निवास करती हैं और वर्तमान में पड़ोसी जिले में शिक्षक के रूप में कार्यरत हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, वर्ष 2022 में व्हाट्सएप और फेसबुक के माध्यम से बिलासपुर के देवरीखुर्द निवासी धर्मेन्द्र वस्त्रकार से उनका परिचय हुआ। धीरे-धीरे उनकी बातचीत बढ़ी और धर्मेन्द्र ने पीड़िता को कटघोरा के चकचकवा पहाड़ी पर बुलाकर एक साथ फोटो और वीडियो भी बनवाए।

धर्मेन्द्र ने अपने आर्थिक स्थिति को कमजोर बताकर पीड़िता के साथ मिलना-जुलना शुरू किया और अपने आपको अविवाहित बताया। 23 फरवरी 2022 को फिर से चकचकवा पहाड़ी पर बुलाकर 25,000 रुपये की मांग की, जिसे पीड़िता ने वहां दे दिए। इसके बाद, उसने पीड़िता को धमकी दी कि उसने उनके अश्लील फोटो-वीडियो बना लिए हैं और उन्हें इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी दी।

धमकी के कारण पीड़िता भयभीत हो गई और उसने 24 मार्च 2022 को अपने मोबाइल नंबर पर 5,000 रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसी तरह से, धर्मेन्द्र ने 8 सितंबर 2024 तक विभिन्न मौकों पर फोटो-वीडियो वायरल करने की धमकी देकर कुल मिलाकर 5 लाख रुपये पीड़िता से हड़प लिए। पीड़िता के अनुसार, उन्होंने नगद 1,70,000 रुपये और फोन पे के माध्यम से लगभग 3,30,000 रुपये ट्रांसफर किए।

पीड़िता की शिकायत पर कटघोरा पुलिस ने धर्मेन्द्र वस्त्रकार के खिलाफ धारा 308(2) BNS के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू कर दी है और आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

यह घटना सोशल मीडिया पर विश्वास करने के खतरे को उजागर करती है और ऐसे मामलों में सतर्कता बरतने की आवश्यकता को दर्शाती है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि ऐसे धोखाधड़ी के मामलों से बचने के लिए सतर्क रहें और जरूरत पड़ने पर तुरंत पुलिस को सूचित करें।

Latest News

विधानसभा के डिप्टी स्पीकर नरहरी झिरवल ने मंत्रालय की तीसरी मंजिल से लगाई छलांग, जाल में फंसने से बची जान

मुंबई, 4 अक्टूबर 2024**: महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर नरहरी झिरवल ने शुक्रवार को मंत्रालय की तीसरी मंजिल से...

More Articles Like This