आर्टिकल 370 पर उमर अब्दुल्ला ने पाकिस्तान को दी नसीहत, कहा -‘पाकिस्तान पहले अपना मुल्क संभाले

Must Read

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला आर्टिकल 370 पर पाकिस्तान की टिप्पणी को लेकर नसीहत दी है. अब्दुल्ला ने साफ तौर पर कहा कि पाकिस्तान को पहले अपने भीतर देखने की जरूरत है. उन्होंने कहा, “पाकिस्तान पहले अपना मुल्क संभाले. उन्हें हमारे चुनाव पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए.

नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के नेता उमर अब्दुल्ला ने आर्टिकल 370 को लेकर पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ की टिप्पणी पर कड़ा जवाब दिया है. उमर अब्दुल्ला ने कहा, “पाकिस्तान पहले अपना मुल्क संभाले. उन्हें हमारे चुनाव पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. हमें पाकिस्तान से क्या लेना-देना, हम पाकिस्तान में थोड़ी हैं.” कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दौरान पाकिस्तान द्वारा कांग्रेस-NC का समर्थन करने के बाद राजनीति गरमा गई है.

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35A बहाल करने के लिए पाकिस्तान, कांग्रेस गठबंधन के साथ है.

ख्वाजा ने कहा कि इस मुद्दे पर नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन और पाकिस्तान एक साथ है. आर्टिकल 370 और 35 A की बहाली को लेकर कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन के पास एक मजबूत मौका है. इस मामले में हम तीनों एक ही प‍ृष्ठ पर हैं.

पाकिस्तानी प्रोग्राम के दौरान रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ से कहा कि ‘जम्मू-कश्मीर में शेख अब्दुल्ला और नेहरू ने अनुच्छेद 370 और 35A तय किया था. अब ये दोनों पार्टियां इलेक्शन में कह रही हैं कि यदि उनकी सरकार बनती हैं तो वे 370 और 35 A को फिर से बहाल करेंगे.’ क्या आपको लगता है कि ये संभव है? इस पर पाकिस्तानी मंत्री ने कहा, ‘ये संभव है जम्मू-कश्मीर में  और कांग्रेस दोनों की मौजूदगी महत्वपूर्ण है. उम्मीद है कि ये पावर में भी आ जाएं, उन्होंने इसे चुनावी मुद्दा बनाया है.’

पाकिस्तानी मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान औरकांग्रेस गठबंधन अनुच्छेद 370 और 35A की बहाली को लेकर एक ही पेज पर हैं. ख्वाजा ने कहा कि पाकिस्तान की हमेशा से मांग रही है कि कश्मीर का स्टेटस दोबारा से रीस्टोर किया जाए.

Latest News

*कवर्धा कांड पर सरकार की बड़ी कार्रवाई: कलेक्टर जन्मेजय महोबे और एसपी अभिषेक पल्लव हटाए गए, नए अधिकारी नियुक्त*

कवर्धा। कवर्धा कांड के बाद सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए जिला प्रशासन और पुलिस विभाग में महत्वपूर्ण बदलाव...

More Articles Like This