हॉस्पिटल में मासूम बेटी को छोड़कर भागी महिला, चाइल्ड लाइन को सौंपा गया

Must Read

सिम्स में यह घटना बीते शनिवार की है। सुबह नौ बजे कुर्सी में एक तीन साल की बच्ची बैठी हुई थी। उसके पास पानी का एक बोतल और बिस्किट का पैकेट था। कुछ देर बाद लोगों की नजर उस पर पड़ी। तब कुछ लोगों ने उसके पास जाकर पूछने की कोशिश की, लेकिन बच्ची कुछ भी नहीं बोल रही थी। बीच-बीच में लड़खड़ाती जुबान में मां को आवाज दे रही थी। ऐसे में लोग कुछ समझ नहीं पाए और ओपीडी में उसकी मां को खोजने लगे, लेकिन उसकी मां का कुछ भी पता नहीं चला। देखते ही देखते दोपहर के दो बज गए और ओपीडी समाप्त हो गई, लेकिन बच्ची उस कुर्सी से टस से मस तक नहीं हुई। ऐसे में इसकी जानकारी सिम्स प्रबंधन को दी गई कि एक लगभग तीन साल की बच्ची अकेली है और उसकी मां का कुछ पता नहीं चल रहा है।

बिलासपुर। सिम्स (छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान) में एक निर्माही मां ने अपनी तीन साल की मासूम बच्ची को छोड़ कर चली गई। जब इसकी जानकारी सिम्स प्रबंधन को हुई तो सोशल वर्करों ने बच्ची को अपने कब्जे में लिया। पूछताछ में बच्ची कुछ भी नहीं बता सकी, सिर्फ अपनी मां को ही पूछती रही। ऐसे में समझ आ गया कि मां ने ही बच्ची को भगवान भरोसे छोड़कर चली गई। बच्ची को चाइल्ड लाइन के सुपुर्द कर दिया गया है।

तब सिम्स के सोशल वर्कर आशुतोष को इसकी जानकारी दी गई। इस पर आशुतोष और अन्य चिकित्सकीय स्टाफ बच्ची के पास पहुंचा और उससे जानकारी लेने की कोशिश की गई, लेकिन बच्ची कुछ नहीं बोल रही थी और बीच-बीच में रोने लगती थी। काफी मशक्कत के बाद भी कुछ पता नहीं चल पाया, तब आशंका जताई गई कि मां ही बच्ची को छोड़कर चली गई। इसके बाद शाम तक मां के आने का इंतजार किया गया। लेकिन वो नहीं पहुंची, तब यह पक्का हो गया कि मां अपनी मासूम बच्ची को छोड़कर चली गई है। इसके बाद आनन-फानन में चाइल्ड लाइन टीम को इसकी जानकारी दी गई, तब टीम पहुंची और बच्ची को अपने साथ ले गई। यहां उसके रहने, खाने की व्यवस्था कर मां की तलाश की जा रही है।

Latest News

Breaking : सौम्या चौरसिया को मिली सुप्रीम कोर्ट से सशर्त जमानत…

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उपसचिव रहीं सौम्या चौरसिया को सुप्रीम कोर्ट ने शर्तों के साथ जमानत दे...

More Articles Like This