हाइड्रोजन क्रूज से काशी से प्रयागराज का होगा तीर्थाटन, यात्रियों को मिलेगा नया अनुभव

Must Read

काशी से प्रयागराज तक हाइड्रोजन क्रूज से तीर्थाटन का अनोखा अनुभव लें। यह अत्याधुनिक क्रूज विभिन्न हाईटेक सुविधाओं से सुसज्जित है और चुनार का किला मीरजापुर और विंध्याचल के दर्शन भी कराएगा। जल पर्यटन को नई दिशा देने वाला यह क्रूज प्रदूषण मुक्त यात्रा का आनंद देगा। हाईटेक सुविधाओं से सुसज्जित इस मिनी क्रूज का सफर यादगार रहेगा।

  1. चुनार, विंध्याचल में भी होगा इस छोटे जलयान का ठहराव
  2. इसके संचालन से जल पर्यटन को बढ़ावा मिलने की उम्मीद महाकुंभ-2025 में तीर्थ यात्रियों को जलमार्ग से यात्रा का एक नया अनुभव मिलेगा। प्रयागराज मेला प्राधिकरण हाइड्रोजन चालित मिनी क्रूज को प्रयागराज से काशी के बीच चलाने की योजना बना रहा है। विभिन्न हाईटेक सुविधाओं से सुसज्जित इस मिनी क्रूज का सफर यादगार रहेगा।

    तीर्थ यात्रियों को पहली बार इसका विशेष अनुभव होगा। दरअसल, इससे चुनार का किला, मीरजापुर और विंध्याचल के दर्शन भी हो सकेंगे। कछुआ सेंचुरी को भी निहारा जा सकेगा।

Latest News

मुंबई की धारावी बस्ती में BMC की टीम पर हमला:मस्जिद का अवैध हिस्सा गिराने गई 2 गाड़ियों में तोड़-फोड़; एक्शन पर 8 दिन की...

बृह्मनमुंबई नगर निगम  के अधिकारियों की एक टीम शनिवार सुबह धारावी पहुंची। यहां महबूब-ए-सुभानी मस्जिद के अवैध हिस्से को...

More Articles Like This