हरियाणा में देवीलाल जयंती पर इनेलो की सम्मान दिवस रैली:मायावती बोलीं- कांग्रेस और भाजपा आरक्षण को कमजोर कर खत्म करने में लगी हैं

Must Read

हरियाणा में जींद के उचाना में पूर्व उपप्रधानमंत्री देवीलाल की 111वीं जयंती पर इनेलो पार्टी की रैली हो रही है। रैली में यूपी की पूर्व सीएम मायावती और इनेलो सुप्रीमो पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला पहुंचे हैं। मायावती रैली को संबोधित कर रही हैं। ‌

अभय चौटाला ने बसपा सुप्रीमो मायावती को मुकुट पहना कर उनका स्वागत किया। रैली में भारी भीड़ उमड़ी है। जींद-पटियाला हाईवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लगा है।

हरियाणा में इस बार बसपा और इनेलो के साथ गठबंधन में है। 90 सदस्यों वाली विधानसभा में इनेलो 53 और बसपा 37 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

उचाना से गुजरने वाले हाइवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है।
उचाना से गुजरने वाले हाइवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है।

बसपा-इनेलो सरकार बनीं तो देवीलाल को सच्ची श्रद्धांजलि होगी

उन्होंने कहा कि हरियाणा में बसपा और इनेलो पार्टी की सरकार बनी तो ये देवीलाल चौधरी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

देवीलाल ने हरियाणा को अलग राज्य बनाने में सक्रिय भूमिका निभाई: मायावती

मायावती ने कहा कि देवीलाल देश के उपप्रधानमंत्री और हरियाणा के मुख्यमंत्री भी रहे हैं। हरियाणा को अलग राज्य बनाने में भी सक्रिय व निर्णायक भूमिका इन्होंने निभाई है

पक्की नौकरी का इंतजाम करेंगे

अभय ने कहा कि पक्की नौकरी का इंतजाम करेंगे। आंगनबाड़ी, आशा वर्कर व सफाई कर्मचारी को पक्का करने का काम करेंगे। मनरेगा के मजदूर की दिहाड़ी 600 रुपए करेंगे और 365 दिन उन्हें काम देने का काम करेंगे।

अभय का ऐलान- ओल्ड पेंशन स्कीम शुरू करेंगे

उन्होंने कहा कि मुफ्त में घर-धर पानी पहुंचाएंगे। मीटर उतरवा कर पूरा बिजली का बिल माफ करेंगे। सोलर सिस्टम हर गांव में लगवाएंगे। मुफ्त में बिजली देंगे।

ओल्ड पेंशन स्कीम को दोबारा शुरू किया जाएगा

गैस का सिलेंडर हर महीने मुफ्त मिलेगा: अभय

उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस वाले कहते हैं 500 रुपए का सिलेंडर देंगे। ओमप्रकाश चौटाला के समय सिलेंडर 250 रुपए में दिया जाता था। बहनों को घबराने की जरूरत नहीं है, सरकार बनने के बाद पहली तारीख को गैस का सिलेंडर हर महीने मुफ्त मिलेगा। गैस सिलेंडर के साथ 1100 रुपए महिलाओं को खाते में जमा करवाऊंगा, ताकि रसोई अच्छी चले।

अभय चौटाला बोले- सरकार बनने पर पेंशन बढ़ाएंगे

अभय चौटाला ने कहा कि 35 साल पहले चौधरी देवीलाल ने 100 रुपए पेंशन बढ़ाई थी, वे 100 रुपए आज के 10 हजार के बराबर है। इस रीत को ओमप्रकाश चौटाला ने बढ़ाया था।

इस पेंशन को हम आगे बढ़ाने का काम करेंगे। 2 लाख से ज्यादा सरकारी पद खाली पड़े हैं। गांवों से लोग विदेश चले गए, हम हर गांव से पढ़े लिखे को नौकरी देने का काम करेंगे। जब तक युवक को नौकरी नहीं लग जाएगी, तब तक उसे 2100 रुपए का बेरोजगार भत्ता दिया जाएगा।

कांग्रेस सत्ता में आने के लिए लुभावने वादे कर रही: अभय

भाजपा के राज में महंगाई बढ़ी, भ्रष्टाचार बढ़ा, पढ़े लिखे नौजवानों को जमीन बेच विदेश जाना पड़ा। जहां बेरोजगारी बढ़ी, वहीं नशा भी बढ़ गया। आज किसान, व्यापारी दुखी हैं। कांग्रेस जो कह रही है कि हम सत्ता में आ रहे हैं। आज उनके बोल ऐसे हैं जो दलित महिलाओं का अपमान कर रहे हैं। मैं ऐसे बोल यहां बोल भी नहीं सकता। कांग्रेस सत्ता में आने के लिए लुभावने वादे कर रही है।

किसान आंदोलन में इस्तीफा दिया ‌था: अभय चौटाला

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के 10 साल के राज में ऐसे घोटाले हुए थे कि पूरे विश्व में देश बदनाम हो गया था।

पीएम मोदी लोगों के साथ वादा कर सत्ता में आए थे। किसान आंदोलन में मैं किसानों के बीच खड़ा था। तब किसानों ने कहा था कि आप पहले इस्तीफा देकर आओ। हमने चौधरी देवीलाल की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए 26 जनवरी को विधानसभा में इस्तीफा दिया था।

देवीलाल ने जींद की धरती से सरकार के खिलाफ बिगुल बजाया था

अभय चौटाला ने कहा कि चौधरी देवीलाल ने जींद की धरती से सरकार के खिलाफ बिगुल बजाया था। हुडा के ग्राउंड में तब भी लोग हजारों की संख्या में पहुंचे थे। तब लोगों ने कहा था कि चौधरी देवीलाल के हाथ में हरियाणा की बागडोर सौंपेंगे।

जींद के लोगों ने देवीलाल और ओमप्रकाश चौटाला का साथ दिया है: अभय

अभय चौटाला ने कहा कि ये जींद की धरती, संघर्ष भरी धरती रही है। यहां के बहादुर लोगों ने देवीलाल और ओमप्रकाश चौटाला को सम्मान दिया है। अन्याय के खिलाफ चौधरी देवीलाल ने जब-जब लड़ाई लड़ी तो यहां के लोगों ने उनका साथ दिया।

Latest News

कोलकाता कांड: CBI के चौंकाने वाले खुलासे, थाने में बदला गया क्राइम सीन; बनाए गए झूठे रिकॉर्ड

सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान एक पत्र का जिक्र किया है। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने...

More Articles Like This