मैनपाट में हाथी ने ग्रामीण को पटककर मार डाला:मवेशी चराने शनिवार को निकले वृद्ध का रविवार सुबह मिला शव, क्षेत्र में मौजूद हैं 12 हाथी

Must Read

सरगुजा जिले के मैनपाट अंतर्गत नर्मदापुर से लगे दांतीढाब के जंगल में हाथियों ने बुजुर्ग को कुचलकर मार डाला। बुजुर्ग मवेशी चराने के लिए जंगल में गया था एवं देर शाम तक नहीं लौटा तो परिजनों ने ग्रामीणों के साथ उसकी खोजबीन शुरू की। रविवार सुबह ग्रामीण का शव जंगल में मिला। क्षेत्र में 12 हाथी विचरण कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, मैनपाट ब्लॉक मुख्यालय नर्मदापुर निवासी नारद यादव (60) शनिवार को मवेशियों को लेकर पास के दांतीढाब जंगल में चराने गया था। देर शाम तक वह वापस नहीं लौटा तो परिजनों को चिंता हुई। नर्मदापुर के आसपास के जंगलों में 12 हाथी विचरण कर रहे हैं। ग्रामीणों ने देर शाम नारद यादव की तलाश शुरू की, लेकिन उसका पता नहीं चला।

12 हाथी कर रहे हैं मैनपाट में विचरण

परिजनों एवं ग्रामीणों ने रविवार तड़के ही नारद यादव की तलाश शुरू की। नारद यादव का शव दांतीढाब के जंगल में झाड़ियों के पास पड़ा मिला। इसकी सूचना वनविभाग के अधिकारियों एवं कमलेश्वरपुर थाने को दी गई। जहां नारद यादव का शव मिला है, वहां आसपास हाथियों के पैरों के निशान मिले हैं। आशंका है कि हाथी ने ही नारद यादव को मार डाला है।

नर्मदापुर के आसपास 12 हाथियों का दल कई दिनों से विचरण कर रहा है। हाथियों का दल शाम होते ही ग्रामीण इलाकों में घुस आते हैं। हाथियों के शाम होते ही गांव में घुस आने के कारण ग्रामीण रातों में घरों को छोड़कर छतों में रात बिताते हैं। हाथी ने ग्रामीणों की धान एवं मक्के की फसल को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं। हाथी दो दिनों पूर्व कापू मुख्यमार्ग पर सड़क पर आ गए थे, जिससे करीब दो घंटे तक मार्ग बंद रहा था।

मैनपाट रेंजर दिलसाय बड़ा ने बताया कि हाथी नर्मदापुर के आसपास के जंगलों में हाथी मौजूद हैं। ग्रामीण का शव मिलने की सूचना मिली है। वनविभाग का अमला ग्रामीणों को लगाततार हाथियों से दूर रहने की समझाइश दे रहा है।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This