मुंबई में 14 मंजिला इमारत में आग, VIDEO:कमला मिल्स कंपाउंड के टाइम्स टॉवर की घटना; 5 घंटे मशक्कत के बाद लपटें बुझीं

Must Read

मुंबई के लोअर परेल इलाके के कमला मिल्स कंपाउंड स्थित 14 मंजिला टाइम्स टावर बिल्डिंग में आग लग गई। घटना शुक्रवार सुबह 6:30 बजे की है। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 9 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। करीब 5 घंटे मशक्कत के बाद सुबह 11.55 बजे आग पर काबू पा लिया गया।

नगर निकाय अधिकारियों ने बताया कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। पहले कहा जा रहा था कि बिल्डिंग सात मंजिल की थी। बाद में बिल्डिंग के 14 मंजिला होने की जानकारी दी गई।आग बुझाने के बाद कूलिंग ऑपरेशन जारी है।

आग बिल्डिंग की तीसरे और 7वें फ्लोर के बीच लगी थी। हालांकि, लपटें काफी ऊपर तक उठीं।
आग बिल्डिंग की तीसरे और 7वें फ्लोर के बीच लगी थी। हालांकि, लपटें काफी ऊपर तक उठीं।
दमकल की टीम ने आग बुझाने के लिए क्रेन की मदद ली।

अधिकारी ने बताया कि आग की लपटें बिल्डिंग के पीछे की तरफ तीसरी और सातवीं मंजिल के बीच एक इलेक्ट्रिक डक्ट तक सीमित थी। बिल्डिंग के मेन गेट पर बाहर से ताला लगा था। इसे तोड़ने के लिए दमकल कर्मियों ने छेनी और हथौड़े का इस्तेमाल किया। इसके बाद वे अंदर गए।

कमला मिल्स पार्कसाइड रेसिडेंशियल बिल्डिंग के बगल में स्थित है। पार्कसाइड बिल्डिंग में रहने वाले लोगों ने बताया कि उन्हें अपने घरों से आग की लपटें और धुएं का गुबार उठता देखा। उनके लिए वह नजारा भयावह था।

लोगों के अनुसार, दमकलकर्मियों के पहुंचने से पहले उनके सुरक्षा कर्मचारियों ने बिल्डिंग में लगे फायर इक्विपमेंट्स से आग पर काबू पाने की कोशिश की। बिल्डिंग की इमरजेंसी टीम ने आज बुझाने के लिए होज पाइप का भी इस्तेमाल किया।कमला मिल्स मुंबई का एक कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स है। इसमें कई बड़े रेस्टोरेंट, पब, टीवी न्यूज चैनलों और कंपनियों के ऑफिस हैं। यहां 29 दिसंबर 2017 को भीषण आग लगी थी, जिसमें 14 लोगों मौत हो गई थी। 55 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। मरने वालों में 11 महिलाएं और 3 पुरुष शामिल थे। ज्यादातर महिलाओं की लाश वॉशरूम से बरामद हुई थीं।हरियाणा में 18 मई को कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे पर श्रद्धालुओं से भरी चलती बस में आग लग गई। हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई। जबकि, 25 से अधिक बुरी तरह झुलस गए। 8 लोगों की मौत मौके पर ही हुई, 2 ने अस्पताल में दम तोड़ दियामध्य प्रधेश के ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल में 3 सितंबर को आग में कांग्रेस नेता समेत 3 मरीजों की जान चली गई। ट्रॉमा सेंटर के ICU में तेज धमाके के साथ आग लग गई थी। जिसके बाद तेजी से मरीजों को वहां से शिफ्ट किया गया। ICU के अंदर मौजूद डॉक्टर और मरीजों के परिजन ने मिलकर वहां भर्ती गंभीर पेशेंट्स को बाहर निकाला। साथ ही ICU के अंदर मौजूद अग्निशमन यंत्र से आग पर काबू पाया गया

Latest News

IPS Transfer : भोजराज पटेल बने मुंगेली के एसपी, गिरिजा शंकर पहुंचे पुलिस मुख्यालय…

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को जारी आदेश में दो भारतीय पुलिस सेवा के दो अधिकारियों का तबादला किया...

More Articles Like This