गुजरात के बोटाद में ट्रेन बेपटरी करने की कोशिश:ट्रैक पर रख दिया था 4 फीट लंबा लोहे का एंगल, ओखा-भावनगर पैसेंजर ट्रेन टकराई

Must Read

देश में ट्रेनों को बेपटरी करने की वारदात का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब गुजरात के बोटाद में बुधवार तड़के सुबह पैसेंजर ट्रेन को बेपटरी करने की कोशिश की गई। बोटाद रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर 4 फीट लंबा लोहे का एंगल रख दिया गया था। इस टुकड़े से ओखा-भावनगर पैसेंजर ट्रेन टकरा गई, लेकिन हादसा टल गया।

 बोटाद रेलवे स्टेशन से मिली जानकारी के अनुसार सुबह करीब 5 बजे ओखा-भावनगर पैसेंजर ट्रेन इस ट्रैक से गुजरते वक्त लोहे के एंगल से टकरा गई थी। इससे ट्रेन का इंजन बंद हो गया। करीब 20 मिनट तक ट्रेन ट्रैक पर ही खड़ी रही। ट्रैक की जांच के बाद ट्रेन रवाना की गई। इसके बाद ट्र्रैक का स्लैब बदला गया।

घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। जांच में डॉग स्क्वायड के अलावा ड्रोन कैमरों की भी मदद ली जा रही है।

इंजन के लोहे के टुकड़े से टकराने से डैमेज हुआ स्लैब।
इंजन के लोहे के टुकड़े से टकराने से डैमेज हुआ स्लैब।

 देश में दो महीने में ट्रेन को पटरी से उतारने की यह 23वीं कोशिश है। इससे पहले 20 सितंबर को सूरत में रेलवे ट्रैक से छेड़छाड़ की गई थी, जिस मामले में रेलवे के ही तीन कर्मचारियों को अरेस्ट किया गया है

उधर, मध्य प्रदेश में बुरहानपुर के पास 18 सितंबर को आर्मी की स्पेशल ट्रेन गुजरने से पहले ट्रैक पर डेटोनेटर्स फटे थे। इस मामले में भी रेलवे कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है

गुजरात के सूरत में रेलवे ट्रैक से फिश प्लेट और 71 कीज हटाने के मामले में नया खुलासा हुआ है। जांच में पता चला कि इसकी सूचना देने वाला की-मैन ही मुख्य आरोपी है। दरअसल, की-मैन सुभाष कुमार पोद्दार ने कबूला कि उसने इनाम और प्रमोशन पाने के लिए दो अन्य कर्मचारियों की मदद से यह साजिश रची थी। घटना 20 सितंबर की है।

देश के 3 राज्यों में ट्रेन पलटने की साजिश की गईं। हालांकि तीनों जगहों पर ही लोको पायलट ने साजिश को नाकाम कर दिया। मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में सेना के जवानों को ले जा रही ट्रेन में विस्फोट की कोशिश की गई थी। यह घटना 18 सितंबर की है।

Latest News

कोलकाता कांड: CBI के चौंकाने वाले खुलासे, थाने में बदला गया क्राइम सीन; बनाए गए झूठे रिकॉर्ड

सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान एक पत्र का जिक्र किया है। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने...

More Articles Like This