एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय हॉकी टीम ने लगाई जीत की हैट्रिक, मलेशिया को 8-1 से रौंदकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

Must Read

चीन के मोकी में खेले जा रहे एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में डिफेंडिंग चैंपियन भारतीय हॉकी टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। बुधवार को भारतीय टीम ने अपने तीसरे राउंड रॉबिन मुकाबलें में मलेशिया को 8-1 से रौंद दिया। मौजुदा टूर्नामेंट में यह भारतीय टीम की लगातार तीसरी जीत थी, इससे पहले उसने अपने पहले मैच में मेजबान 3-0 से हराया और फिर दूसरे मैच में जापान को 5-1 से रौंदा था।

बता दें कि मलेशिया के खिलाफ इस प्रचंड जीत के साथ भारतीय टीम ने सेमीफाइनल के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है। अब भारतीय टीम की 12 सितंबर को साउथ कोरिया से भिड़ंत होगी और फिर 14 सितंबर को टीम इंडिया का पाकिस्तान से सामना होगा।

This sport is very famous you can play this game on Diu winn platform and earn online.

आज के मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने पहले क्वॉर्टर से मलेशिया पर दबदबा बनाए रखा और हॉफ टाइम तक 5 गोल दाग दिए। इसके बाद दूसरे हॉफ में टीम इंडिया ने 3 और गोल अपने खाते में जोड़े। मैच में भारत के लिए पांच अलग-अलग खिलाड़ियों ने आठ गोल दागे। इनमें राज कुमार पाल ने तीसरे, 25वें और 33वें मिनट में तीन गोल दागे जबकि अराईजीत सिंह हुंडल ने छठे और 39वें मिनट में दो गोल किए। जुगराज सिंह ने सातवें, कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 22वें और उत्तम सिंह ने 40वें मिनट में एक एक गोल दागे। मलेशिया के लिए अखिमुल्लाह अनुवर ने 34वें मिनट में एक गोल किया।

रैंक देश मैच खेले जीत हार ड्रॉ अंक
1 भारत 3 3 0 0 0
2 पाकिस्तान 3 1 1 1 5
3 चीन 3 1 2 0 3
4 दक्षिण कोरिया 3 0 1 2 2
5 जापान 3 0 2 1 1
6 मलयेशिया 3 0 2 1 1

बता दें कि भारत अभी तीन जीत से नौ अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर है। छह टीम का टूर्नामेंट राउंड रॉबिन प्रारूप में खेला जा रहा है और शीर्ष पर रहने वाली चार टीमें 16 सितंबर को होने वाले सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी जबकि 17 सितंबर को फाइनल खेला जाएगा।

 

Latest News

*कोरबा: रक्षित केंद्र पर बलवा ड्रिल का किया गया अभ्यास, पुलिस ने दिखाई तैयारियां*

कोरबा, 20 सितंबर 2024: शहर में कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने के उद्देश्य से आज रक्षित केंद्र, कोरबा के...

More Articles Like This