एनकाउंटर में 25 लाख का इनामी नक्सली ढेर:बस्तर में पहली बार मारा गया DKSZC​​​​​​​ कैडर का माओवादी, ​​​​​​​दंतेवाड़ा-बीजापुर बॉर्डर पर 9 का एनकाउंटर

Must Read

छ्त्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा-बीजापुर जिले की सरहद पर मंगलवार को जवानों ने 9 माओवादियों को ढेर किया है। इनमें एक 25 लाख रुपए का खूंखार इनामी DKSZC भी शामिल है। बताया जा रहा है कि बस्तर में पहली बार कोई DKSZC कैडर का नक्सली मारा गया है। सभी के शवों को लेकर जवान जिला मुख्यालय पहुंचे हैं। जल्द ही पुलिस खुलासा करेगी।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा-बीजापुर बॉर्डर पर मंगलवार (3 सितंबर) को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 9 नक्सलियों को मार गिराया है। इनमें 6 महिला नक्सली शामिल हैं। मारे गए नक्सलियों के शव और SLR राइफल, 303 और 315 बोर राइफल, विस्फोटक बरामद किया है।

मुठभेड़ किरंदुल थाना क्षेत्र में बैलाडीला के जंगल में हुई। बताया जा रहा है कि करीब 13 घंटे तक मुठभेड़ चली है। ऑपरेशन में शामिल सभी जवान सुरक्षित बताए जा रहे हैं। जनवरी से अब तक कुल 153 नक्सली मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं।छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा-बीजापुर बॉर्डर पर मंगलवार (3 सितंबर) को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 9 नक्सलियों को मार गिराया है। इनमें 6 महिला नक्सली शामिल हैं। मारे गए नक्सलियों के शव और SLR राइफल, 303 और 315 बोर राइफल, विस्फोटक बरामद किया है।

छत्तीसगढ़-तेलंगाना राज्य की सीमा पर शुक्रवार सुबह तेलंगाना ग्रेहाउंड फोर्स की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई। बताया जा रहा है कि बीजापुर जिले के इल्मीडी के जंगल में घुसी ग्रेहाउंड फोर्स ने नक्सलियों की एक बड़ी टीम को घेर रखा है। दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में एक माओवादी मारा गया है।

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर सुरक्षाबलों ने बुधवार को मुठभेड़ में 12 नक्सलियों को मार गिराया। मारे गए नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। मौके से हथियार और अन्य सामान भी बरामद हुआ है। फिलहाल इलाके में सर्चिंग जारी है। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ करीब 6 घंटे तक चली है।

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर मंगलवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 5 नक्सलियों को मार गिराया है। मारे गए पांचों माओवादी के शव सुरक्षाबलों ने बरामद कर लिए हैं। एनकाउंटर के बाद बुधवार को लौट रहे जवानों को नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर फिर निशाना बनाने की कोशिश की। हालांकि सारे जवान सुरक्षित हैं। मुठभेड़ कोहकमेटा थाना क्षेत्र के अबूझमाड़ के जंगलों में हुई है।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This