‘आप मनी लॉन्ड्रिंग में संलिप्त हैं, आपको डिजिटल अरेस्ट किया जाता है…’, अलीगढ़ की मह‍िला से 75 लाख की ठगी

Must Read

ड‍िजि‍टल अरेस्‍ट के जर‍िए लोगों को ठगने के मामले बढ़ते जा रहे हैं। यूपी के अलीगढ़ में भी ठगों ने दस्‍तक दे दी है। साइबर ठगों ने शराब कंपनी की महिला अधिकारी को तीन द‍िन तक ड‍िजि‍टल अरेस्‍ट रखा और उनके साथ 75 लाख रुपये की ठगी कर ली। साइबर क्राइम थाना पुलिस ने केस दर्ज कर ल‍िया है और मामले की जांच कर रही है।

  1. ड‍िजि‍टल अरेस्‍ट की यूपी के अलीगढ़ में दस्तक
  2. तीन महीने में लोगों के खाते से उड़ाए 82 लाख ‘आपके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायत दर्ज हुई है। केस सीबीआई के पास है। आपको डिजिटल अरेस्ट किया जाता है।’ इस तरह का फोन कॉल आपके पास आए तो सावधान हो जाएं। साइबर ठगों के सबसे नए तरीके डिजिटल अरेस्ट ने अलीगढ़ में दस्तक दे दी है। तीन माह में तीन लोग शिकार हो चुके हैं, जिनसे 82 लाख रुपये से अधिक की ठगी हो चुकी है। इनमें शराब कंपनी की महिला अधिकारी के साथ 75 लाख रुपये की ठगी हुई। उन्हें तीन दिन तक शातिरों ने डिजिटल अरेस्ट रखा। साइबर क्राइम थाना पुलिस तीनों मामलों में मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है।

    दुबे का पड़ाव मानिक चौक की महिला हरियाणा में शराब कंपनी में अधिकारी हैं। उन्होंने बताया कि आठ सितंबर को उनके पास फोन आया। शातिर ने कहा कि तुम्हारे खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायत दर्ज हुई है। सीबीआई जांच के आदेश हुए हैं। मैं इसका अधिकारी हूं। मेरा नाम राजेश प्रधान है। तुम्हारे अकाउंट से 23 करोड़ का ट्रांजेक्शन हुआ है।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This